News.chapraonline.com
Chapra news

प्राचीन धर्मनाथ मंदिर छपरा में स्काउट गाइड ने की श्रद्धालुओं की सहायता – रैना न्यूज छपरा

Latest Chapra news today | Chapra news | News of chapra | Raina news

छपरा : भारत स्काउट एंड गाइड की ओर से शहर के प्रसिद्ध धनी धर्मनाथ मंदिर छपरा में शिविर आयोजित कर महाशिवरात्रि के अवसर पर श्रद्धालुओं की सेवा तथा सहायता की गयी। इस मौके पर 30 स्काउट तथा 5 गाइड ने भाग लिया ।

जिला संगठन आयुक्त आलोक रंजन और स्काउट मास्टर अमन राज के नेतृत्व में स्काउट एंड गाइड के सदस्यों ने मंदिर में भीड़ नियंत्रण तथा श्रद्धालुओं को कतार बद्ध करने, जलाभिषेक कराने और जलाभिषेक के बाद मंदिर से बाहर निकालने में अपना योगदान किया।

शिविर का हुआ आयोजन, भीड़ नियंत्रण में किया योगदान

इस मौके पर जिला संगठन आयुक्त स्काउट आलोक रंजन ने बताया कि भारत स्काउट एंड गाइड की पहचान सेवा और सहायता है। उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि लोक आस्था का महापर्व है।

इस दौरान शहर के इस प्रसिद्ध मंदिर में काफी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जमा हुई, जिसे नियंत्रित करने में स्काउट एंड गाइड ने अपना योगदान कर विशिष्ट पहचान बनायी।

आगे पढ़े (लेटेस्ट छपरा न्यूज )

Chapra news today

स्काउट मास्टर अमन राज ने बताया कि महाशिवरात्रि के मौके पर भीड़ के दौरान श्रद्धालुओं को कई तरह की परेशानियां होती है, जिसको ध्यान में रखते हुए स्काउट एंड गाइड की ओर से शिविर का आयोजन किया गया।

Also read : Best restaurants in chapra in 2021

इस दौरान महिलाओं को छेड़खानी तथा उचको के द्वारा छीनने की घटनाओं से भी बचाया गया। परिजनों से बिछड़े बच्चों को मिलाया गया।

इस मौके पर मुख्य रुप से राज्य पुरस्कार से सम्मानित स्काउट अमन सिंह, चंदन कुमार,विकास कुमार,अंकित शर्मा, अभिषेक, आशीष, राजा बाबू ,मनीष, गाइड नंदिनी, आरती, अंजली कुमारी आदि ने अपना योगदान किया।

इस दौरान सोनपुर के विश्वप्रसिद्ध हरिहर नाथ मंदिर में भी प्रखण्ड प्रभारी मनीष कुमार गुप्ता और स्काउट मास्टर अमरदीप कुमार के नेतृत्व में 25 स्काउट तथा 15 गाइड ने भीड़ नियंत्रण और श्रद्धालुओं की सेवा और सहायता में अपना योगदान किया।

Also read : Best school in chapra in 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *