स्काउट और गाइड सारण
Chapra news

भारत स्काउट और गाइड सारण चलायेगी प्लास्टिक मुक्त सारण अभियान – आशीष रंजन

छपरा : भारत स्काउट और गाइड सारण की इकाई [ बलिराम सिंह शालिग्राम सिंह ओपेन स्काउट ग्रुप बसंत गड़खा सारण ] के द्वारा ईस्टर्न रीजन द्वारा चलाये जा रहे प्लास्टिक टाइड टनर्स को एक अभियान के रूप में सारण के प्रत्येक प्रखंड के BDO की मौजूदगी में प्लास्टिक मुक्त सारण अभियान की शुरुआत जल्द ही गड़खा से शुरू की जाएगी।

सारण ज़िला के DOC आलोक रंजन ने उक्त जानकारी देते हुए कहा कि प्लास्टिक मुक्त सारण अभियान में हम सभी बढ़ चढ़ के हिस्सा लेंगे , सारण के सभी स्काउट्स गाइड्स से आग्रह हैं कि वो तैयार रहे कभी भी लेटर ईशु कर कर अभियान को शुरू किया जा सकता हैं।

जिस प्रखंड में भी इस कार्यक्रम को किया जाएगा वहाँ के CO , BDO , थाना प्रभारी मुख्य रूप से मौजूद रह कर अभियान की शुरुआत करेंगे ।

यह भी पढ़े : 5 best cake shops in chapra for birthday and anniversary cake

कार्यक्रम को मुख्य रूप देने में स्काउट शिक्षक सारण श्री अम्बुज कुमार झा जी के निर्देशानुसार बसंत हाई स्कूल में भी इस अभियान को जोरो शोरो पर चलाया जाएगा , मानव सहित पशु पक्षियों के लिए यह अभियान मिल का पत्थर साबित होगा।

पूरे कार्यक्रम की रूप रेखा अशिस्टेन्ट स्काउट शिक्षक सारण श्री ज्योति भुसन सिंह की उपस्थिति में डोरीगंज काजीपुर हाई स्कूल के शैकरो बच्चे बच्चियां भी इस अभियान में भाग लेंगी , ज्योति भुसन जी ने बताया कि बहुत अच्छी पहल सारण स्काउट के द्वारा मैं हमेशा से चाहता हूँ कि प्लास्टिक मुक्त मेरा भारत हो , प्लास्टिक मुक्त मेरा सारण हो ।

वही धन्यवाद देते हुए सारण के ज़िला आयुक्त डॉ दीनानाथ मिश्रा जी ने कहा कि एक अच्छी पहल पर्यावरण के लिए लिया गया हैं , बहुत खुशी होती हैं यह देख कर की सारण स्काउट और गाइड के द्वारा अच्छी अच्छी पहल की जाती हैं सुभकामनाये हैं मेरी , प्लास्टिक प्रदुषण के कारण सहरी छेत्रो में अनेक शक्छन्दः पशुओं के खाने के कारण मौत हो चुकी हैं यह अभियान मनुष्यो के साथ साथ पशुओं के लिए भी वरदान साबित होगी ।

साथ ही ज़िला मुख्य आयुक्त श्री हरेन्द्र प्रसाद सिंह , ज़िला उपाध्यक्ष सुरेश प्रसाद सिंह , ज़िला सचिव श्री त्रिवेणी कुँअर , ज़िला सहायक सचिव श्री उमाशंकर गिरी , ज़िला संयुक्त सचिव मंजू मैम , ज़िला कोषाध्यक्ष अद्बुल गनी खा ने मुख्य रूप से बधाई दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *